• Tue. Jul 16th, 2024

WTC के मैच में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Jun 7, 2023 ABUZAR

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले के शुरू होने में अब कुछ घंटे ही बचे हुए हैं। पिछले डब्‍ल्‍यूटीसी सीजन के फाइनल की गलतियों को सुधारकर रोहति शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार इस आईसीसी खिताब पर कब्‍जा करने के इरादे से मैदान में उतरने वाली है। वहीं पहली बार डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल खेलने जा रही ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंस के हाथों में होने जा रही है। दोनों ही टीमों के खिलाडि़यों ने इस अहम मैच के लिए अभ्‍यास सत्र में जमकर पसीना बहाया है। इसी बीच खबर आ रही है कि लंदन के द ओवल में बारिश बाधा बन सकती है। आइये जानते हैं लंदन के मौसम का ताजा हाल जाना हा है।

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के तहत लंदन के द ओवल मैदान में पहली बार भारत और ऑस्‍ट्रेलिया केबीच देखा जाए तो आज 7 से 11 जून तक अहम मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन, इसी बीच जानकारी देने जा रही है। पांच दिन तक खेले जाने वाले इस टेस्ट का मजा बारिश बिगाड़ सकती है। एक्‍यूवेदर के अनुसार, मैच के शुरुआती 3 दिन बारिश के आसार कम हैं, लेकिन चौथे और 5वें दिन 10 और 11 जून को भारी बारिश के आसार नजर आ रहा है।

लंदन में 7 से 11 जून तक बारिश की आशंका

7 जून को 1 प्रतिशत
8 जून को 1 प्रतिशत
9 जून को 2 प्रतिशत
10 जून को 65 प्रतिशत
11 जून को 100 प्रतिशत

एक्‍यूवेदर के अनुसार, आज बुधवार को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल पहले दिन पूरा खेले जाने की उम्मीद मानी जा रही है। लंदन में 7 जून को अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान माना जा रहा है। बारिश के एक प्रतिशन आसार हैं। हालांकि आसमान में 12 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलाने जा रही है।