• Mon. Jul 15th, 2024

ट्विटर में मिलेगा शानदार फीचर

May 9, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स में ट्विटर सबसे शानदार माना जाता है। दुनियाभर में ट्विटर को काफी यूजर इस्तेमाल करते हैं। ट्विटर सिर्फ पॉपुलर ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को elon musk ने ट्विटर खरीदा था। ट्विटर लेने के लिए musk को 44 बिलियन डॉलर की कीमत चुकानी पड़ी। ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन ने साफ कर दिया था कि वह ट्विटर में नए फीचर्स लायेंगे।

ट्विटर का नया फीचर वीडियो से संबंधित होगा। यह फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर का फीचर दिया जाएगा। हाल ही में ट्विटर पर एक यूज़र ने इस फीचर की मांग कर दिया था, जिसके जवाब में एलन ने रिप्लाई देते हुए लिखा कि यह फीचर जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होने को तैयार है। एलन ने यह भी बताया कि यह फीचर चेंज की जा सकने वाली प्लेबैक स्पीड के साथ मिलने वाला है।

पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture-In-Picture – PiP) वीडियो प्लेबैक के लिए इस्तेमाल होने वाला एक मल्टी विंडो फीचर दिया गया है। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र किसी वीडियो को कॉर्नर में पिन किया जा सकता है। जिसकी मदद से यूजर्स को काफी सहायता मिलेगी।