• Fri. Jul 12th, 2024

ट्रेन में गैस सिलेंडर फटने से हो गई मौत

Aug 26, 2023 ABUZAR

तमिलनाडु में शनिवार को बड़ा हादसा हो चुका है। मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में भीषण आग लगने का मामला आ गया है। इस घटना की जानकारी देते हुए मदुरै में रेलवे अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लगने के बाद 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 25 लोग घायल हो गए है, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 5.15 बजे आग लगने की सूचना मिली। इस दौरान ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर ठहरी हुई थी। बताया जा रहा है कि ट्रेन में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई।

हेल्पलाइन नंबर हुआ जारी

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, आग लगने की घटना की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी गई थी। रेलवे के अनुसार कुछ पैसेंजर अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर कोच में घुस गये थे। रेलवे ने मरने वाले लोगों के परिजनों को 10-10 लाख के मुआवजे का ऐलान हो गया है। मदुरै जंक्शन आग को लेकर रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर 9360552608 और 8015681915 जारी हो गया है।

10 लोगों की मौत, 25 घायल

इस हादसे में शुरुआत में दो लोगों की मौत हुई थी, लेकिन अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो चुकी है। वहीं, हादसे में घायल हुए 25 लोगों को बचाकर पास के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे विभाग ने केवल उस डिब्बे को अलग कर दिया है जहां आग लगी थी। दमकल कर्मियों ने बॉक्स तक फैली आग को पूरी तरह से बुझाया गया।

भीषण आग में ट्रेन का कोच जलकर खाक
तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के अंदर आग लगने का वीडियो भी सामने आ गया है। वायरल मीडिया में देखा जा सकता है कि कोच में भीषण आग लगी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस भीषण आग में ट्रेन का कोच जलकर खाक हो गया है।

ट्रेन में लगी अचानक आग

मदुरै के पास खड़ी लखनऊ-रामेश्वरम टूरिस्ट ट्रेन के कोच में आग लग गई। इस ट्रेन को तिरूपति-रामेश्वरम-कन्याकुमारी जैसी जगहों की यात्रा करनी थी। इसी बीच मदुरै में अचानक आग लगने की घटना होने पर ट्रेन रोक दी गई। अग्निशमन विभाग को आशंका है कि खाना बनाते समय आग फैलना शुरू हो गई।