• Tue. Mar 5th, 2024

वर्ल्ड कप में ये खिलड़ियो को नहीं मिलेगा मौका

Aug 17, 2023 ABUZAR

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 को अब करीब डेढ़ महीने का समय ही बचा हुआ है। ये पहली बार है, जब पूरा वनडे वर्ल्ड कप भारत की सरजमीं में खेला जाना बाकी है। बीसीसीआई बड़े स्‍तर पर क्रिकेट के इस महाकुंभ की तैयारियों में लगना शुरु हो गया है । इसी बीच इंग्‍लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी शुरुआती टीम की घोषणा कर दी है। चौंकाने वाली बात ये है कि घोषित की गई 15 सदस्‍यीय टीम में दो दिग्‍गजों को टीम में मौका नही मिला है।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए इंग्‍लैंड ने जोस बटलर की अगुवाई में अपनी शुरुआती टीम का ऐलान हो गया है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 15 सदस्‍यीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है, जो साल भर पहले ही वनडे से संन्यास ले चुके थे। आईसीसी ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते हुए इसकी पुष्टि कर दी गई है।

ये 2 दिग्गज खिलाड़ी टीम से हुए बाहर

इंग्‍लैंड के प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैरी ब्रूक और तूफानी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर वर्ल्‍ड कप शुरुआती टीम में जगह नहीं बनाने में कामयाब नहीं हुए। जोफ्रा आर्चर के चोट के बाद वर्ल्‍ड कप में वापसी की उम्‍मीद जताई जा रही थी। वहीं, 12 टेस्ट 4 में शतक और 7 में अर्धशतक लगा चुके 24 वर्षीय हैरी ब्रूक को भी इंग्लिश टीम में नही रखा गया है।

वर्ल्‍ड कप के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, गस एटकिंसन, लियाम लिविंगस्टोन, जो रूट, जेसन रॉय, सैम कुरेन, डेविड मलान, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।