• Fri. Jul 12th, 2024

विराट कोहली और गौतम गंभीर में हुई कहासुनी, बीसीसीआई ने लिया एक्शन

नई दिल्ली:इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के तहत सोमवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रन से हरा चुके हैं। लेकिन, मैच के बाद कुछ ऐसा अप्रत्‍याशित घटा, जिसकी वजह से कई तरह की बात चल रही है। आरसीबी के विराट कोहली और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर मैदान पर भिड़ते नजर आ रहे हैं। दोनों के बीच में काफी बहस हुई थी। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि साथी खिलाडि़यों को बीच-बचाव को लेकर आना पड़ गया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बीसीसीआई ने दोनों के खिलाफ कड़ा एक्‍शन लेते हुए सजा भी सुनाई है।

विराट कोहली और गौतम गंभीर को लेकर हुई लड़ाई के बाद दोनों को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्‍ट के लेवल 2 के आर्टिकल 2.21 के उल्लंघन का दोषी समझा गया है। और सजा के तौर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। गंभीर और विराट के अलावा लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर भी 50 फीसदी मैच फीस जुर्माना लग गया है। नवीन को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के आर्टिकल 2.21 के उल्लंघन का दोषी समझा गया है।

दरअसल, लखनऊ के खिलाफ आरसीबी ने 18 रन से जीत मिली है। मैच के बाद दोनों टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे। इसी बीच अफगानिस्तान के नवीन उल हक और कोहली के बीच बहस होना शुरु हो गई। कोहली को साथी खिलाड़ी अलग ले गए। दरअसल, इससे पहले लखनऊ की पारी के बीच नवीन और विराट तकरार हो रही थी।