• Tue. Jul 23rd, 2024

प्रधानमंत्री बोले विपक्ष आशंकाओं से भरा हुआ, 2024 से मान रहे थे सेमीफाइनल

Aug 8, 2023 ABUZAR

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद में भाजपा संसदीय दल की मीटिंग होना शुरु हो गई। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने कहा- विपक्ष आशंकाओं से भरा रहता। विपक्ष यह बात दिखाने के लिए ही अविश्वास प्रस्ताव ला चुके है। कुछ लोग कह रहे थे कि 2024 से पहले राज्यसभा में वोटिंग सेमीफाइनल है। उन पार्टी सांसदों का शुक्रिया, जिन्होंने यह सेमीफाइनल जीतने में कामायाब हुए थे।

I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं ने बैठक की
अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं ने भी बैठक की। इस पर लोकसभा में बहस के दौरान रणनीति पर चर्चा की गई।

12 घंटे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी, BJP को 7 और कांग्रेस को सवा घंटे मिले
न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में 12 घंटे चर्चा होगी। भाजपा को करीब 7 घंटे का वक्त दिया गया है और कांग्रेस को सवा घंटे का। सूत्रों के मुताबिक, YSRCP, शिवसेना, JDU, BJD, BSP, BRS और लोजपा को 2 घंटे का वक्त दिया गया है।

सभी पार्टियों के सांसदों की संख्या को ध्यान में रखते हुए उन्हें 2 घंटे में से चर्चा की टाइमिंग अलॉट की जाएगी। एक घंटे 10 मिनट का वक्त दूसरी पार्टियों और इंडिपेंडेंट सांसदों को दिया गया है। 8 और 9 अगस्त को ये सभी लोग अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को जवाब दिया जा सकता है।