• Thu. Jul 18th, 2024

WTC फाइनल के लिए टीम हुई तय

Jun 7, 2023 ABUZAR

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल आज 7 जून से लंदन के द ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहले सीजन की गलतियों से सबक लेते हुए आज आईसीसी का खिताब जीतने के इरादे से उतरने जा रही है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट कमिंस की कप्तानी में खिताब पर कब्जा करने के लिए मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 9 खिलाड़ियों का खेलना तो लगभग तय हो गया है, लेकिन दो स्थानों के लिए चार प्लेयर्स के बीच टक्कर देखी जा रही है। माना जा रहा है कि मैच से पहले पिच देखने के बाद ही अंतिम दो नामों पर फैसला लिया जाना है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल का ओपनिंग को लेकर तय माना जा रहा है। मध्य क्रम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे उतरने जा रहे हैं। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को छठे नंबर पर उतारा जा सकता है। स्टार स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 7वें नंबर उतारे जा सकते हैं। इन सातों के अलावा मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को खेलना भी लगभग पक्का माना गया है।

अब 2 स्थानों के लिए स्पिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर में से एक और तेज गेंदबाज उमेश यादव और जयदेव उनादकट में से किसी एक को चुना जाना अहम होता है। अगर पिच पर स्पिन गेंदबाज के लिए मदद की बात सामने आती है तो शार्दुल को बाहर बैठना होगा। ऐसे में अश्चिन को उतारा जा सकता है।

वहीं, अगर लेफ्ट आर्म पेसर की आवश्यकता महसूस होती है तो उनादकट को मौका मिल सकता है। ऐसे में उमेश यादव को बाहर बैठना होगा। कप्तान रोहित शर्मा साफ कर चुके हैं कि पिच के हिसाब से मैच के कुछ देर पहले प्लेइंग इलेवन तय माना जा रहा है।