• Fri. Jul 12th, 2024

Whatsapp के शानदार फीचर्स का उठाएं फायदा,

May 1, 2023 ABUZAR ,

WhatsApp यूजर्स को लेकर काफी अहम जानकारी मिली है। लंबे इंतजार के बाद WhatsApp ने मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को आज से यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। अब यूजर्स एक ही WhatsApp अकाउंट को 4 अलग-अलग मोबाइल फोन पर चलाने का फीचर मिल। इस फीचर की घोषणा करते हुए WhatsApp की पेरेंट कंपनी Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने बताया कि, ‘आज से आप 4 फोन में एक ही WhatsApp अकाउंट लॉग-इन करने के बाद फायदा ले सकते हैं।’

बता दें कि पहले आप WhatsApp Web की मदद से एक ही WhatsApp अकाउंट को मोबाइल और डेस्कटॉप या Android टैबलेट दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन अब ये फीचर फोन के लिए भी दिया जाना है। कंपनी के अनुसार, WhatsApp का मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर कुछ हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जाना है। नए फीचर के रोलआउट होने के साथ, यूजर्स के मैसेज अन्य मोबाइल सहित सभी डिवाइस में सिंक हो जाता है। इसलिए यदि एक डिवाइस बंद है, तो भी वे अन्य डिवाइस पर पर WhatsApp को एक्सेस करना काफी आसान हो जाता है।

एक ही WhatsApp अकाउंट को दूसरे फोन में लॉग-इन करने के लिए कंपनी ने कई ऑप्शन का विकल्प दिया जा रहा है। लॉग-इन करने के लिए आप ये आसान स्टेप फॉलो कर फायदा ले पाएंगे।

WhatsApp का प्राइवेसी पर दिया जा रहा ध्यान

मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को लॉन्च करने के साथ ही साथ WhatsApp ने यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान देना होता है। चैट और कॉल सभी डिवाइस में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड माना जा रहा है। इस फीचर का सबसे अधिक फायदा वे यूजर्स उठा पाएंगे। जिनके पास एक से ज्यादा मोबाइल फोन हैं लेकिन एक ही WhatsApp अकाउंट है। WhatsApp 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स के साथ सबसे बड़ी मैसेजिंग सेवाओं में से एक माना जा रहा है। लेकिन चैट और कॉल के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सपोर्ट के कारण अब तक इसमें मल्टीफोन सपोर्ट कमी मानी जा रही थी।