• Fri. Jul 12th, 2024

सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

May 10, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर वन बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्‍ला इंडियन प्रीमियर लीग में ताबड़ तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं । मंगलवार रात मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में एक बार फिर सूर्यकुमार ने शानदार पारी खेली है। इस मुकाबले में एक समय लग रहा था कि आरसीबी मजबूत स्थि‍ति में है, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने क्रीज पर आते ही गेंदबाजो को लगातार और मैच को मुंबई की झाेेेली में डालने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। सूर्या ने इस दौरान 35 गेंदों पर 83 रन की तूफानी पारी खेली और एक ही मैच में तीन रिकॉर्ड बनाते हुए इतिहास बनाने में कामयाब रहे।

दरअसल, सूर्यकुमार यादव के बल्‍ले से इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अभी तक चार अर्धशतक बनाए हैं। खास बात ये है कि ये चारों ही अर्धशतक रन चेज करते हुए आए हैं और चारों ही बार उन्‍होंने गेंदबाजों को बाउंड्री लगा रहे हैं। करीब 200 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। आरसीबी के खिलाफ तो उन्‍होंने 237 से अधिक के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाया है।

सूर्या ने बनाए ये तीन रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल करियर में 134 मैच की 119 में 3000 रनों का आंकड़ा पार किया है। सूर्या यहां तक पहुंचने वाले 22वें प्‍लेयर मौजूद है। इसके साथ ही आईपीएल 2023 सूर्या ने एक स्‍पेशल शतक भी पूरा करना चुके हैं। सूर्या ने आईपीएल में छक्कों का शतक भी पूरा कर लिया है। इतना ही नहीं सूर्या ने अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारी भी खेली है। इससे पहले उनका सर्वाधिक स्‍कोर 82 रन हो गए था।