• Thu. Jul 18th, 2024

स्टॉक के बारे में जानें

Jun 4, 2023 ABUZAR

आज से 10 साल पहले अगर आपने अल्काइल एमाइंस केमिकल्स कंपनी (Alkyl Amines Chemicals) के स्टॉक में 10 हजार निवेश किया है तो आज आपको रिटर्न के तौर पर 7 लाख रुपए आसानी से मिलते हैं। जी हां. केमिकल सेक्टर (Chemical Sector) की यह कंपनी बीते एक दशक में अपने निवेशकों को करीब 7500 फ़ीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) बना कर दिया गया है। फिलहाल अल्काइल एमाइंस केमिकल्स के एक स्टॉक की कीमत 2441.35 रुपए पहुंच गई है।

अल्काइल एमाइंस केमिकल्स स्टॉक (Alkyl Amines Chemicals retrun) ने रिटर्न के मामले अपने निवेशकों को अभी तक निराश नही किया गया है।बीते 5 वर्ष के दौरान इस केमिकल स्टॉक ने अपने निवेशकों को करीब 878 फ़ीसदी का रिटर्न बना कर दे चुके हैं। जबकि बीते 3 साल के अंदर इस स्टॉक ने 366 फ़ीसदी का रिटर्न अपने निवेशकों को मिल रहा है।

आइए जानते हैं कंपनी का बिजनेस
अल्काइल एमाइंस केमिकल्स कंपनी केमिकल सेक्टर में काम किया जा रहा है यह कंपनी एमाइंस और एमाइंस आधारित केमिकल का मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई कर रही है। कंपनी के इस केमिकल का इस्तेमाल फार्मास्यूटिकल, रबर केमिकल, एग्रोकेमिकल और वाटर ट्रीटमेंट इंडस्ट्री में किया जा रहा है।

कंपनी का चौथी तिमाही का नतीजा
अल्काइल एमाइंस केमिकल्स कंपनी ने हाल में ही चौथे तिमाही का नतीजा पेश हुआ है। जिसमें कंपनी ने टोटल रिवेन्यू साल दर साल के आधार पर तीन फ़ीसदी से गिरता हुआ दिखाया है. फिलहाल यह रेवेन्यू 412 करोड़ रुपए का है. वित्त वर्ष 2022 के चौथे क्वार्टर में रिवेन्यू 425 करोड़ था. टैक्स देने के बाद कंपनी के प्रॉफिट 48.6 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है।

कंपनी के स्टॉक पर एक्सपर्ट का राय
अल्काइल एमाइंस केमिकल्स स्टॉक पर अरिहंत कैपिटल के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रत्नेश गोयल ने 2260 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ ताजा खरीदारी नहीं करने की सिफारिश हुई है। स्टॉक के टेक्निकल पर टिप्पणी करते हुए एक्सपर्ट कहते हैं कि ओवरऑल स्टॉक का परफॉर्मेंस देखा जाए तो वह अभी कम प्रदर्शन ही दिखाया गया है फिलहाल निकट समय के लिए स्टॉक में कोई भी तेजी की संभावना नहीं दिखाई दे रही है. स्टॉक डेली चार्ट पर सभी मूविंग एवरेज के नीचे ट्रेड कर रहा है।