• Thu. Jul 18th, 2024

शेयर बाजार की हुई कमज़ोर शुरुआत

नई दिल्ली: शेयर बाजार में बुधवार को कामकाज की शुरुआत कमजोरी के साथ हो चुकी है। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 200 अंक गिरकर कामकाज जारी था। जबकि निफ्टी 18100 के लेवल से नीचे कामकाज हो रहा था। इंडिगो के शेयर में शुरुआती कारोबार में 8 फ़ीसदी की तेजी होना शुरू हुई। जबकि इंडोस्टार कैपिटल के शेयर में 5 फ़ीसदी की कमजोरी देखने को मिली थी।

बुधवार के शुरूआती कारोबार में रूपया 12 पैसे की तेजी पर डॉलर की तुलना में 81.75 रुपए पर कामकाज जारी था। जेएसडब्ल्यू स्टील की यूनिट जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए ने 145 मिलियन डॉलर के निवेश का फैसला लिया गया है। इसकी वजह मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशन को अपग्रेड करना अहम माना जा रहा है।

सुबह के कारोबार में Bse Sensex में रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयरों में 5 फ़ीसदी की तेजी देखने को मिली थी। बुधवार के शुरुआती कारोबार में वोडाफोन आइडिया और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के शेयर भी हरे निशान में कामकाज जारी था। जबकि टाटा स्टील, इरकॉन इंटरनेशनल, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और पीएनबी के शेयर में कमजोर शुरुआत हुई थी।

बुधवार को टाइटन, अडानी विल्मर, एमआरएफ, हैवेल्स और गोदरेज प्रॉपर्टीज के नतीजे आना बाकी है। बुधवार के कारोबार में एविएशन कंपनी के शेयर फोकस में लग रहे थे।

इंटरग्लोब एविएशन में शुरुआती कारोबार में अच्छी तेजी दर्ज हुई। जबकि स्पाइसजेट और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के शेयर भी तेजी पर कामकाज जारी था। ताल इंटरप्राइजेज और तनेजा एयरोस्पेस के शेयरों में शुरुआती कारोबार में कमजोरी हो गई थी।

बुधवार के शुरुआती कारोबार में गौतम अडानी ग्रुप की सात कंपनियों के शेयर हरे निशान में कारोबार जारी था।जबकि अडानी विल्मर, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी टोटल गैस के शेयरों में कमजोरी हो गई।