• Sun. May 26th, 2024

शेयर बाजार में गिरावट के साथ बन्द हुआ शेयर बाजार

Nov 17, 2023 ABUZAR , ,

शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन की बात करें तो मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी कमजोरी पर बंद हो गया था। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 187 अंक की कमजोरी होने के बाद 65794 के लेवल पर बंद हो गया था।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 33 अंक की कमजोरी को लेकर देखा जाए तो19731 अंक के लेवल पर बंद हो गया था। शुक्रवार को निफ्टी मिडकैप 100 में 0.15 फीसदी की मामूली तेजी तर्ज हो गई। जबकि बीएसई स्मॉल कैप में 0.36% की तेजी दर्ज कर दी गई। निफ़्टी आईटी और निफ़्टी बैंक इंडेक्स में कमजोरी दर्ज कर दी गई।

शेयर बाजार के टॉप गैनर्स को लेकर देखा जाए तो एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी लाइफ, अपोलो हॉस्पिटल और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर शामिल थे जबकि टॉप लूजर में एसबीआई, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी और बीपीसीएल के शेयर शामिल हो गए थे।

शुक्रवार को शेयर बाजार के दौरान कामकाज की समाप्ति के वक्त गौतम अडानी ग्रुप की नौ लिस्टेड कंपनियों में से 6 के शेयर में कमजोरी दर्ज हो रही थी। अडानी एंटरप्राइजेज, एसीसी लिमिटेड और अंबुजा सीमेंट के शेयर मामूली तेजी पर कामकाज करना शुरु कर दिया था। जबकि अडानी टोटल गैस, अडानी पोर्ट्स, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी विल्मर, अडानी पावर और एनडीटीवी के शेयरों में कमजोरी दर्ज हो गई थी।

शेयर पांच फीसदी के अपर सर्किट में 49.05 रुपए के लेवल पर पहुंचना शुरु हो गया था। जबकि एक्साइड इंडस्ट्रीज, ओम इंफ्रा, देवयानी इंटरनेशनल, यूनी पार्ट्स इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कामधेनु लिमिटेड और टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी दर्ज हो गई थी।