• Sat. Jun 22nd, 2024

शेयर मार्केट की गिरावट के साथ हुई शुरुआत

May 25, 2023 ABUZAR

Stock Market Open होते ही शेयर बाजार में कामकाज की शुरुआत कमजोरी के साथ हो गई है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में शुरुआती कारोबार में कमजोरी दर्ज हो गई थी। देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी LIC के शानदार नतीजों की वजह से इसके शेयर में 3 फ़ीसदी की तेजी दर्ज देखने को मिली है। जबकि नायका के कमजोर नतीजों ने इसके शेयर को नीचे खींच कर दो फीसदी गिरना शुरू हो गया था। गुरुवार से गौतम अडानी ग्रुप की अडानी इंटरप्राइजेज को short-term एडिशनल सर्विलांस फ्रेमवर्क में डाला जा चुका है।

सिंगापुर एक्सचेंज फॉर निफ़्टी फ्यूचर्स संकेत दे रहा था कि भारत में शेयर बाजार के कामकाज की शुरुआत कमजोरी हो सकती है। सिंगापुर एक्सचेंज पर निफ़्टी फ्यूचर्स कांट्रैक्ट 18,339 अंक पर कामकाज कर रहा था. यह 45 अंक की कमजोरी देखने को मिली है।

अगर आप भी आज के कारोबार में शेयरों में निवेश कर कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको कई ऐसी कंपनियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके शेयरों पर आज निवेशकों की नजर लगी रहेंगी और आप इनमें निवेश कर अच्छी खासी कमाई करना होता ही।

गुरुवार को शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में ज्यादातर शेयर कमजोरी पर कामकाज किया जा रहा था। एफएमसीजी, बैंक और एनबीएफसी के शेयरों में मामूली तेजी थी. गुरुवार को शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में गौतम अडानी ग्रुप की 10 कंपनियों में से आठ के शेयरों में कमजोरी हो गई थी।

Gautam Adani ग्रुप की एनडीटीवी और अडानी पावर को छोड़कर गौतम अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयर 3 फ़ीसदी तक कमजोर चलना शुरू हो गया। अडानी विल्मर लिमिटेड में गुरुवार सुबह के कारोबार में सबसे अधिक कमजोरी थी जबकि अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी इंटरप्राइजेज के शेयरों में भी कमजोरी दर्ज हो गई थी।