• Sat. Jun 22nd, 2024

शेयर मार्केट की रफ्तार हुई कम

May 24, 2023 ABUZAR

बुधवार को शेयर बाजार में कारोबार की शुरूआत कमजोरी के साथ हो चुकी है. शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक गिरकर खुला जबकि निफ्टी 18300 के नीचे खुल गया था। Stock Market के शुरुआती कारोबार की बात करें तो स्पाइसजेट के शेयरों में 4 फीसदी की तेजी थी जबकि जेएसडब्ल्यू एनर्जी के शेयरों में दो फीसदी की कमजोरी हो गई थी। शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज में 1 फ़ीसदी की कमजोरी थी जबकि अडानी पोर्ट्स के शेयर करीब 1 फ़ीसदी कमजोरी पर कामकाज जारी था। अडानी ग्रुप की कंपनी एसीसी सीमेंट के लिमिटेड के शेयरों में भी कमजोरी थी. बुधवार को शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पावर, Adani ट्रांसमिशन लिमिटेड के शेयरों में मामूली तेजी देखने को मिली थी।

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में अमेरिका के कर्ज सीलिंग मामले को लेकर अमेरिका में डेट सीलिंग की वजह से शेयर बाजार (Stock Market) पर असर पड़ा और शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी में कमजोरी दर्ज हो गई है।

बैंकिंग और आईटी शेयरों में बुधवार को भी बिकवाली जारी थी. Stock Market के सुबह के कारोबार में निफ्टी बैंक 237 अंक डाउन हो गया था। 50 शेयर वाले इंडेक्स में 43 शेयर कमजोरी पर कामकाज कर रहे थे. बुधवार के शुरुआती कारोबार में Stock Market में तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात की जाए तो पावर ग्रिड, डॉ रेड्डीज, ब्रिटानिया, बजाज ऑटो और कोटक महिंद्रा बैंक आदि शामिल थे जबकि कमजोरी दिखाने वाले शेयरों में अडानी पोर्ट्स, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी और इंडसइंड बैंक जैसे शेयर शामिल हो गया था।