• Fri. Jul 12th, 2024

स्कोडा स्लाविया एनिवर्सरी और कुशक लावा ब्लू एडिशन हुई लाॅन्च, कीमत 17 रुपये से शुरु

Apr 15, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: चेक रिपब्लिकन कार मैकर कंपनी स्कोडा की तरफ से भारत में सेडान सेगमेंट में स्लाविया का एनिवर्सरी एडिशन और मिड साइज SUV में कुशाक का ब्लू एडिशन लॉन्च किया जा चुका है।

कंपनी ने स्लाविया एनिवर्सरी एडिशन को एक्स शोरूम कीमत 17.27 लाख रुपए तक पेश किया गया है। जबकि कुशाक लावा ब्लू एडिशन को 17.99 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है। स्कोडा की ये दोनों ही मॉडल ही इस सेगमेंट की सेफ कार में शामिल है। दोनों ही मॉडल को अपडेटेड ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टॉर सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है।

E-20 फ्यूल से चलने वाली हैं दोनों कार

इन स्पेशल एडिशन में 1.5-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिल गया है। BS6 फेज-2 नॉर्म्स के अनुसार अपडेट किया गया है। इससे अब ये कारें E-20 फ्यूल पर दौड़ने जा रही है। ये इंजन 150hp की पॉवर और 250Nm पीक टार्क जनरेट करने मेें माहिर है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की ऑप्शन भी दिया गया है। दोनों ही कारें स्पेशल एडिशन में नया लावा ब्लू कलर विकल्प के साथ मौजूद है।

स्कोडा स्लाविया एनिवर्सरी के बारे में जानें

कंपनी ने इस कार को टॉप-ऑफ-द-लाइन स्टाइल वेरिएंट में पेश किया गया है। यह 1.5 लीटर TSI इंजन के साथ आती है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन वेरिएंट के साथ खरीदा जा सकता है। एनिवर्सरी एडिशन में बदलाव की बात करें तो कंपनी ने इसमें क्रोम-फिनिश फ्रंट ग्रिल, साइड क्लैडिंग पर क्रोम इंसर्ट, एल्यूमीनियम पैडल, ‘एनिवर्सरी एडिशन’ स्टीयरिंग बैज, सी-पिलर और स्कफ प्लेट पर ‘एनिवर्सरी एडिशन’ ब्रांडिंग के साथ एनिवर्सरी एडिशन लिखे हुए कुशन भी मौजूद है।