• Tue. Jul 16th, 2024

गर्मी के मौसम में स्किन का ऐसे रखे ध्यान

नई दिल्ली: गर्मी के मौसम में त्वचा की देखभाल महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बढ़ती धूप के साथ ही सूरज की तेज किरणें और यूवी रेज त्वचा को नुकसान होता है। इन हानिकारक रेज से सनबर्न, समय से पहले बुढ़ापा और स्किन कैंसर का खतरा बढ़ने की आशंका रहती है। यूवी रेज के अलावा डिहाइड्रेशन और ज़्यादा ऑयल भी त्वचा को बबेजान किया जा सकता है।

धूप में ज़्यादा एक्सपोजर और बढ़ता तापमान हमारी त्वचा पर बुरा असर पड़ना शुरू हो जाता है। तेज गर्मी और ह्यूमिडिटी के कारण शरीर में एक्सेस तेल होने लगता है जिससे स्किन पोर्स बंद होना शुरू हो जाता है। और मुंहासे निकल सकते हैं। डिहाइड्रेशन भी गर्मी के मौसम में एक आम समस्या होने लगती है।

यह हमारी त्वचा को ड्राई कर सकती है। गर्मियों में अपनी त्वचा की देखभाल करके हम इसे धूप के हानिकारक प्रभावों से बचा सकते हैं और एक स्वस्थ, चमकदार त्वचा बनाए रखने में मदद मिलाती है।

बता दें कि अजय देवगन ने उर्मिला मातोंडकर के साथ फिल्म ‘भूत’ में काम कर चुके हैं। जोकि हिट रही थी। इसके बाद अजय ने फिल्म ‘काल’ की जो साल 2005 में रिलीज हो गाई थी। ये फिल्म भी सुपरनैचुरल थ्रिलर थी। अब 18 साल एक्टर एक बार फिर हॉरर-थ्रिलर फिल्म से दर्शकों को डराते दिखाया जा रहा है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने अपने ट्वीट में बताया कि, ‘अजय देवन ने विकास बहल के साथ सुपरनैचुरल थ्रिलर फिल्म के लिए हाथ मिला लिया है।