• Fri. Jun 14th, 2024

इजराइल में हालात हुए बेकाबू

Oct 13, 2023 ABUZAR

इजराइल और हमास की जंग का आज आठवां दिन है। इजराइल की कोशिश है कि गाजा पट्टी में मिलिट्री ऑपरेशन के पहले से वहां से आम शहरियों को निकाला जाए। इसके लिए शुक्रवार को उसने 24 घंटे की डेडलाइन दी थी। बाद में खुद माना कि इतने कम वक्त में वहां से आम लोगों को नहीं निकाला जा सकता।

अब साफ नजर आ रहा है कि हमास आम लोगों की ओट लेकर इजराइल पर हमले कर रहा है। शुक्रवार देर रात उसने इजराइल की राजधानी तेल अवीव पर कई रॉकेट दागे। इसके बाद रेहोवोत में भी रॉकेट हमले हुए।

तेल अवीव में बम हमलों की भी खबर है। इस दौरान भास्कर रिपोर्टर वैभव पलनीटकर वहां मौजूद थे। इजराइली मिलिट्री ने आम इजराइलियों के साथ वैभव को भी फौरन एक बम शेल्टर में शिफ्ट कर दिया।

तेल अवीव पर करीब 250 रॉकेट दागे गए। इसके बाद कुछ बम धमाके भी हुए। खतरे को देखते हुए सायरन अलर्ट बजाया गया ताकि लोग महफूज ठिकानों पर चले जाएं। इस दौरान रुक-रुककर फायरिंग की आवाज भी आती रही।

सेंट्रल इजराइल के रेहोवोत इलाके में कुछ मकान रॉकेट हमलों की चपेट में आ गए। हालांकि, किसी नागरिक को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है। इजराइली फौज ने एक नया एंबुलेंस नेटवर्क तैयार किया है। इसमें आम नागरिकों और फौजियों के लिए अलग एंबुलेंस रखी गई हैं।