• Fri. Jun 21st, 2024

शुभमन को प्लेआफ में मिला तोहफा

May 22, 2023 ABUZAR

आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में गुजरात के शुभमन गिल ने विस्‍फोटक शतक लगाने के बाद आरसीबी के जबड़े से मैच छीना जा रहा है। उनकी पारी के सामने विराट कोहली की सेंचुरी भी कम आंकी जा रही है। अब हर किसी की जुबां पर सिर्फ शुभमन गिल के ही चर्चे हो चुके हैं। आरसीबी के इस मैच में हारने के चलते ही मुंबई इंडियंस की टीम प्‍लेऑफ में पहुंच गई है।

अगर आरसीबी जीत जाती तो मुंबई प्‍लेऑफ से बाहर हो चुकी थी। शुभमन की इस पारी के पूर्व दिग्‍गज किकेटर युवराज सिंह भी मुरीद हो चुके हैं।

आखिरी मुकाबले से पहले गुजरात, सीएसके और एलएसजी का प्‍लेऑफ में पहुंचना तय माना जा रहा है। आखिरी मैच में चौथी टीम पर फैसला होने जा रहा था। अगर आरसीबी गुजरात को हरा देती तो उसका चौथी टीम के रूप में पहुंचना तय हो गया था। शुभमन गिल ने मुंबई को प्‍लेऑफ में पहुंचा का तोहफा मिल गया है। उसी तरह मुंबई इंडियंस को भी शुभमन गिल को कार गिफ्ट करनी चाहिए।

बता दें कि शुभमन गिल ने महज 52 गेंद में 104 रन की नाबाद पारी खेलने के दौरान आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया है। इसके साथ ही शुभमन गिल आईपीएल के इतिहास में लगातार दो शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन चुके हैं। उनसे पहले शिखर धवन, जोस बटलर और विराट कोहली ही ऐसा कर सके हैं।

शुभमन गिल ने इस सीजन में अभी तक 14 मैच की 14 पारियों में 56.67 के औसत और 152.46 के स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाया गया है। फॉफ डुप्लेसी से वह केवल 50 रन पीछे हो गए। ज‍बकि गिल को अभी कम से कम दो मैच और खेलने हैं। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह ऑरेंज कैप के सबसे बड़े दावेदार बन गए हैं।