• Fri. Jul 12th, 2024

प्रधानमंत्री मोदी के साथ शरद पवार मंच करेंगे साझा

Aug 1, 2023 ABUZAR

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि पर लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होने जा रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री पुणे को आज विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात देने को लेकर तैयार हैं। तिलक स्मारक ट्रस्ट के अध्यक्ष रोहित तिलक ने प्रधानमंत्री को यह सम्मान लोकमान्य तिलक की 103 वीं पुण्यतिथि पर देने को लेकर ऐलान किया गया। वहीं, इस कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार वहां मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने वाले हैं। उनके इस कार्यक्रम में शामिल होने की खबर से महाविकास अघाड़ी के नेता नाराज बताए जा रहे हैं।

पीएम मोदी आज अपने सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए पुणे पहुंचने जा रहे हैं। पुणे पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री सबसे पहले प्रसिद्ध दगडूशेठ मंदिर में भगवान श्री गणेश की पूजा-अर्चना करेंगे। उसके बाद प्रधानमंत्री को सुबह 11:45 बजे लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। लोकमान्य तिलक की विरासत का सम्मान करने के लिए 1983 में तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट ने इस पुरस्कार की शुरुआत हुई थी।

पुणे को देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

पीएम मोदी आज अपने पुणे दौरे के दौरान शहर में चल रहे विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। मोदी पुणे मेट्रो के पहले चरण के दो गलियारों के पूर्ण हो चुके खंडों पर सेवाओं के उद्घाटन पर मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले हैं। ये खंड फुगेवाड़ी स्टेशन से सिविल कोर्ट स्टेशन और गरवारे कॉलेज स्टेशन से रूबी हॉल क्लीनिक स्टेशन तक बना हुआ है। प्रधानमंत्री ने 2016 में इस परियोजना की आधारशिला रखी गई थी।

इस कार्यक्रम में राज्यपाल रमेश बैस सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी CM देवेन्द्र फडणवीस, डिप्टी CM अजित पवार और कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे मौजूद रहने वाले हैं। चाचा से बगावत के बाद भतिजे अजित पवार किसी सार्वजनिक मंच पर पहली बार एक साथ होंगे। इसके के साथ ही यह पहली बार होगा जब NCP के शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक साथ मंच पर रहेंगे।