• Tue. Jul 16th, 2024

सरकार ने सौरव गांगुली की बढ़ाई सुरक्षा

May 17, 2023 ABUZAR

सौरव ने सौरव गांगुली की बढ़ाई सुरक्षा

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की सुरक्षा में इजाफा हुआ है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने उन्हें ‘जेड’ कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया है। दादा पहले ही वॉय स्‍तर की सुरक्षा के घेरे में रहते थे। इसी के साथ दादा का नाम बंगाल के उन चुनिन्दा लोगों में शामिल हो गया है जिनके पास ‘जेड’ कैटेगरी की सिक्योरिटी मिल गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सौरव गांगुली की तरफ से सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ने को लेकर संबंध में कोई अनुरोध नहीं किया गया है। बंगाल सरकार ने स्‍वयं संज्ञान लेते हुए दादा की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बढ़ाने का फैसला हुआ है। सरकार ने ऐसा क्यों किया इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। नए सुरक्षा इंतजाम के तहत पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष की सुरक्षा में आठ से 10 पुलिसकर्मी रहने वाले हैं। वाई श्रेणी सुरक्षा कवर के तहत गांगुली की सुरक्षा में तीन पुलिसकर्मी लगे थे। इतनी ही संख्या में सुरक्षाकर्मी उनके बेहला स्थित आवास की रखवाली कर रहे हैं।

दादा को पहले ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी। इसकी अवधि समाप्त होने के बाद 16 मई को सरकार ने गांगुली की सुरक्षा को अपग्रेड करने का फैसला लिया था।