• Fri. Jul 12th, 2024

राइडिंग में इन बातों का रखें खास ध्यान

Sep 11, 2023 ABUZAR

Royal Enfield: टू-व्हीलर राइडर्स के लिए सेफ्टी का अहम महत्व रहता है। यह कुछ सालो बदलाव होना शुरू हो गया। भारत में जो लोग हैवी इंजन वाली बाइक्स चलाना पसंद करते हैं वो जब भी बाइक राइड करते हैं, अपने साथ ओरिजिनल हेलमेट के अलावा जैकेटम ग्लोव्स, सनग्लास, बैग के साथ कई एक्सेसरीज हैं । इसके अलावा भी काफी कुछ सामान वो अपने साथ लेकर चलते हैं ताकि दुर्घटना होने पर वो गंभीर चोटो से बचना आसान हो जाता है। अगर आप भी टू-व्हीलर राइड करते समय सेफ रहना चाहते हैं तो यहां हम आपको बेस्ट राइडिंग गियर्स की जानकारी बेहतर साबित होने वाली है..

स्ट राइडिंग गियर्स

वैसे तो बाजार में कई ब्रांड्स हैं जोकि राइडिंग गियर्स रहता है। लोगों को ध्यान रखकर तैयार करते हैं। लेकिन रॉयल एनफील्ड जब से इस सेगमेंट में आई है तब से लोगों का भरोसा भी काफी मजबूत हुआ है । कंपनी भारत में शानदार बाइक्स तो बना ही रही है और लोगों के दिलों पर राज भी कर रही है। लिहाजा कंपनी अब सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए ऐसे गियर्स भी बन रही है जोकि एक राइडर को सेफ्टी दिया जा सकता है।

रॉयल एनफील्ड के पास इस समय हाईक्वालिटी वाले गियर्स मौजूद हैं,जिनमें जैकेट से लेकर शामिल हैं। इतना ही नहीं आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से इनका चुनाव कर सकतें हैं। कंपनी के पार कई तरफ के डिजाइन वाली जैकेट, ग्लोव्स, बूट्स, विंडचीटर और सनग्लास हेल्मेट्स मौजूद हैं। आप अपनी जरूरत के हसाब से चुन सकते हैं।