• Fri. Jul 19th, 2024

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित ने किया अहम ऐलान

Aug 6, 2023 ABUZAR

आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन वेस्‍टइंडीज और अमरीका में होने वाला है। टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज दौरे से इस विश्‍व कप को लेकर तैयारी भी आरंभ हो चुकी है। फिलहाल भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत का वेस्टइंडीज के खिलाफ दौरा जारी है , जिससे टीम के नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा को आराम मिल गया है। वहीं, सभी को लगता है कि रोहित शर्मा अब टी20 में वापसी नहीं करने वाले हैं और अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलने जा रहे हैं। इसी बीच रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्‍ड कप 2024 को ध्यान में रखकर एक अहम बयान दिया गया है।

दरअसल, रोहित शर्मा ने अमरीका के कैलिफोर्निया में खुद की एक क्रिकेट एकेडमी लॉन्‍च करने जा रही है। इसी एकेडमी की लॉचिंग पर रोहित शर्मा ने कहा टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका में खेला जाना है और मैं इसके लिए बहुत उत्सुक लग रहे हैं। रोहित शर्मा के इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्‍होंने अभी टी20 से किनारा नहीं किया है वह टी20 वर्ल्ड कप की रेस में बनना शुरु हो चुके हैं।

रोहित बोले- हमारे पास विश्‍व कप जीतने का मौका

भारत की सरजमीं पर इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर रोहित शर्मा ने बताया कि इस टूर्नामेंट में सभी टीम अच्छी हैं। भारतीय खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं। इस बार हमारे पास विश्‍व कप जीतने का सुनहरा अवसर माना जा रहा है। यहां बता दें कि भारतीय टीम 2011 के बाद से विश्‍व कप का खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। आखिरी बार भारत ने अपनी सरजमीं पर ही एमएस धोनी के नेतृत्‍व में विश्‍व कप जीत गया था।

टी20 सीरीज से रोहित-विराट को मिल गया आराम

वेस्टइंडीज के दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने के बाद रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को आराम मिल गया है। टीम इंडिया हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में विंडीज के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद दिग्गजों से रोहित-विराट के टी20 भविष्य पर चर्चा करने जा रहे हैं।