• Fri. Jul 12th, 2024

IPL 2023: राजस्थान ने कोलकाता को 9 विकेट से हराया

May 11, 2023 ABUZAR ,

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पहले बेहतरीन गेंदबाजी और फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया है।

राजस्थान राॅयल्स के लिए इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वह अपने दूसरे शतक बनाने में कामयाब नहीं हुए। जायसवाल ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद पर 6 सिक्स और 12 चौके की मदद से नाबाद 98 रन बना दिया था।

जायसवाल ने खेली शानदार पारी

।जायसवाल ने मात्र 13 गेंद पर अर्धशतक जड़ा और केएल राहुल का सालों पुराना रिकॉर्ड नाम किया है। इस दौरान जायसवाल ने 47 गेंदों पर 98 रनों की शानदार पारी खेली।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाया था। अय्यर ने 57 रन बनाया था। दूसरी तरफ रिंकू सिंह ने 16 और कप्तान नितीश राणा ने 22 रन की अहम पारी खेली थी। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिया था।

जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने इस लक्ष्य को मात्र 13.1 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था। राजस्थान के लिए जायसवाल के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी की है। सैमसन ने 29 गेंद पर 5 सिक्स और 2 चौके की मदद से नाबाद 48 रन बनाया था।

कोलकाता नाइट राइडर्स : नीतीश राणा (कप्तान), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, शार्दूल ठाकुर, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।