• Fri. Mar 1st, 2024

अश्विन को वर्ल्ड कप में मिला मौका, अक्षर पटेल हुए चोटिल

Sep 28, 2023 ABUZAR

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन पांच अक्टूबर से 19 नवंबर को भारत में होना है। क्रिकेट का महाकुम्भ कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की अदला-बदली का आखरी दिन समझा जा रहा है। ऐसे में भारतीय टीम ने चोटिल स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बाहर करते हुए दिग्गज गेंदबाज रविचन्द्र अश्विन को टीम में शामिल हुआ है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अक्षर की जगह अनुभवी अश्विन को मौका मिल गया है। अक्षर पटेल एशिया कप 2023 में बंगालदेश के खिलाफ खेले गए सुपर 4 मुक़ाबले में चोटिल हुए थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए चयनकर्ताओं ने अश्विन की पैराशूट एंट्री कराई थी। तब कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि अगर अक्षर पटेल ठीक नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह अश्विन को टीम में चुना जाना है।

बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव के बाद अक्षर पटेल वर्ल्ड कप के लिए समय पर ठीक होने में विफल रहे हैं। जिसके चलते उन्हें वर्ल्ड कप टीम से बाहर होना पड़ गया है है। अश्विन का वनडे में भारत के लिए अब तक अच्छा प्रदर्शन रहा है, लेकिन 2017 के बाद उन्होंने भारत के लिए काफी कम मैच खेला रहा। 2017 के बाद उनकी वनडे टीम में वापसी 2022 के बाद हुई थी और उन्होंने इस साल सिर्फ 2 मैच खेले चुके थे। इसके बाद 2023 में उनकी वापसी टीम में 21 महीने के बाद हुई और सिर्फ दो वनडे खेलने के बाद ही उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर लिया गया। उन्होंने भारत के लिए अब तक 115 मैचों में 155 विकेट लिए हैं और बेस्ट प्रदर्शन उनका 25 रन देकर 4 विकेट रहा है।