• Thu. Jul 18th, 2024

ऑस्ट्रेलिया पीएम ने quad बैठक की रद्द

May 17, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: अगल हफ्ते होने वाली क्वाड की बैठक फिलहाल टाल दी जा चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने यह फैसला अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बैठक में शामिल न हो पाने की वजह से लिया गया है

हफ्ते होने वाली क्वाड की बैठक फिलहाल टाल दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने यह फैसला अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बैठक में शामिल न हो पाने के कारण लिया है।

जो बाइडेन अभी के समय अमेरिका में कर्ज के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट के मुद्दों को सुलझाने मे लगे हुए हैं। ऐसे में उन्होंने अगले हफ्ते होने जा रहे विदेशी दौरे को टाल दिया है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीज ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, भारत और जापान के नेता इस सप्ताह के अंत में जापान में जी 7 में मिलने वाला है।

जो बाइडेन ने इस महीने के आखिर में पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा रद्द किए है। देश में बढ़ते घरेलू राजनीतिक, आर्थिक संकट और संयुक्त राज्य अमेरिका (US) कांग्रेस के साथ कर्ज की सीमा को लेकर चल रही बातचीत के कारण यह दौरा टाल दिया गया है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ थ मौजूदा द्विपक्षीय बैठक अभी भी आगे बढ़नई की उम्मीद है।