• Mon. May 27th, 2024

यूक्रेन के मुख्य कमांडर से व्लािदिमीर पूतीन ने की मुलाकात

Aug 19, 2023 ABUZAR

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध (Russia-Ukraine War) को 18 महीने जल्द ही पूरे होने वाले हैं। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने 24 फरवरी, 2022 को रूस की आर्मी को आदेश देने के बाद युद्ध की शुरुआत होने जा रही है। यूक्रेन पर कब्ज़ा करने के उद्देश्य से शुरू हुए युद्ध में अब तक पुतिन को अपने लक्ष्य में कामयाबी नहीं मिल सकी, पर इस युद्ध की वजह से अब तक यूक्रेन में भीषण तबाही के साथ जान-माल का भी भारी नुकसान हो गया है।

इंटरनेशनल सपोर्ट की वजह से यूक्रेनी आर्मी डटकर रुसी आर्मी का सामना कर रही है पर यूक्रेन का ऑफेंस और डिफेंस दोनों ही यूक्रेन से मज़बूत माना जा रहा है। पुतिन का लक्ष्य इस युद्ध को 18 दिन में खत्म करना था, पर अब इसे 18 महीने पूरे होने वाले हैं। ऐसे में आज पुतिन ने एक अहम मीटिंग लिया था।

क्रेमलिन (Kremlin) की तरफ से आज जानकारी देते हुए बताया गया कि रुसी राष्ट्रपति पुतिन आज जल्द सुबह यूक्रेन के खिलाफ ऑफेंस के मुख्य रुसी कमांडर से मिले। क्रेमलिन ने बताया कि पुतिन ने साउथर्न सिटी रोस्तोव-ऑन-डॉन (Rostov-on-Don) के आर्मी मुख्यालय में कमांडर से मीटिंग की और युद्ध की बात करें तो अहम पहलुओं के बारे में ज़रूरी जानकारी लेने के साथ ही कई अहम मुद्दों पर बातचीत की गई।