• Thu. Jun 13th, 2024

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दिया इस्तीफा

Nov 15, 2023 ABUZAR

पाकिस्तान के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। उन्होंने गुरुवार के दौरान 15 नवंबर शाम करीब 7 बजे तीनों फॉर्मेट से टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दिया था। बाबर ने लिखा- वे बतौर खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रहने वाले हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 9 में से 4 ही मैच जीत सकी थी। टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर रहकर सेमीफाइनल तक में नहीं पहुंच सकी।

बाबर की जगह तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को नया टी-20 कप्तान बना दिया गया। टेस्ट में बैटर शान मसूद कप्तानी करेंगे, वहीं वनडे में अभी तक नए कप्तान को लेकर ऐलान नहीं किया गया।

बाबर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि- मैं आज तीनों फॉर्मेट से पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ रहा हूं। ये बहुत मुश्किल फैसला है, लेकिन मुझे लगता है कि इस फैसले के लिए ये ठीक समय है।

नए कप्तान और टीम का सम्मान करने वाला हू ं

मैं तीनों फॉर्मेट में बतौर प्लेयर पाकिस्तान के लिए खेलने वाला हूं। मैं नए कप्तान और टीम का सम्मान करता रहूंगा। जरूरत पड़ने पर अपना अनुभव भी टीम के साथ शेयर करूंगा। कप्तान बनाकर मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देने जा रहा हू।