• Thu. Jul 18th, 2024

नए संसद भवन पर शाहरुख खान ने कही अहम बात

May 28, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: रविवार 28 मई को देश को नया संसद भवन मिल चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया गया। इस उद्घाटन से पहले उन्होंने नए संसद भवन की एक क्लिप जारी करने के बाद इस वीडियो का वॉइस ओवर करने की अपील कर दिया था। पीएम मोदी की इस अपील में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों ने बढ़ चढ़कर शामिल हुआ। शाह रुख खान से लेकर अक्षय कुमार तक, सभी ने वीडियो को अपनी आवाज में डब कर दिया।

शाह रुख खान
डेढ़ मिनट के वीडियो में शाह रुख खान ने नए संसद भवन को उम्मीदों का घर बताया गया है। उन्होंने कहा, ”भारत का नया संसद भवन, हमारी उम्मीदों का नया घर। हमारे संविधान को संभालने वालों के लिए एक ऐसा घर जहां 140 करोड़ हिंदुस्तानी परिवार भी मौजूद रहता है। ये नया घर इतना बड़ा हो कि इसमें देश के हर प्रांत, प्रदेश, गांव-शहरकोने-कोने के लिए जगह आसानी से बन सकती जा। इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हों कि देश की हर जाति-प्रजाति हर धर्म को प्यार कर सकते हैं।”

हेमा मालिनी ने भी की प्रशंसा
भवन के उद्घाटन से पहले एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी ने बताया कि, ”नए संसद भवन के लोकार्पण के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व निष्पक्षता के प्रतीक, धार्मिक व सांस्कृतिक धरोहर पवित्र सेंगोल को ग्रहण कर नए भवन में इसकी स्थापना करने जा रहे हैं। ये देश के लिए गौरव और सम्मान की बात है।”