• Tue. Jul 16th, 2024

लखनऊ के साथ उतरेगी मुंबई, प्लेआफ में जगह बनाने की उम्मीद

May 16, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: आज लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में16 मई को 63वां मुकाबला होने जा रहा है। लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के लिए प्‍लेऑफ में जगह बनाने के लिए काफी बेहतर मौका माना जा रहा है।

मुंबई जहां 12 में से 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ प्‍वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है तो वहीं लखनऊ की टीम 12 में से 6 मुकाबले जीतकर 13 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है। मुंबई पिछले दो मुकाबलों में आरसीबी और गुजरात को हराकर जीत के रथ पर सवार हो चुकी है। तो लखनऊ ने भी पिछले मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल किया था। इस मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में विस्तार से।

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर देखा जाए तो तो अब तक दोनों का दो बार आमना-सामना होने वाला है। पिछले सीजन में खेले गए इन दोनों ही मैचों के दौरान लखनऊ ने मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

इस आईपीएल सीजन में आज दोनों के बीच पहला मुकाबला होने वाला है। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि लखनऊ मुंबई का विजय रथ रोकता है या नहीं।

लखनऊ की पिच की बात करें तो बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों के लिए काफी मदद मिल जाती है। तेज गेंदबाज नई गेंद से घातक साबित होने वाली हैष इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्कोर 158 रन मान जा रहा है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया जा सकता है। मैच के दौरान लखनऊ में मौसम साफ होने की उम्मीद है।

लखनऊ और मुंबई के मैच का सीधा प्रसारण आप आज 16 मई को शाम 7.30 बजे मुकाबले में प्रसारण होगा। इससे पहले 7 बजे टॉस होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा एप्लीकेशन औऱ वेबसाइट पर देख जाएंगे।