• Fri. Jun 14th, 2024

मर्सिडीज-AMG G63 हुई लान्च

Sep 27, 2023 ABUZAR

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने भारत में धासू कार लांच की है। 4 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर AMG G63 का नया ग्रैंड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि SUV सिर्फ 4.5 सेकेंड में 0 से 100 kmph तक की स्पीड पर पहुंंच जाती है।

ग्लोबल लेवल पर सेल करने के लिए हजार यूनिट ही तैयार करेगी। 25 यूनिट भारत में बिक्री होने वाली है। मर्सिडीज-बेंज ने कहा है कि इस लग्जरी SUV को वे कस्टमर्स ही खरीद पाएंगे, जिनके पास पहले से कंपनी की मेबैक, एस-क्लास और मर्सिडीज-AMG है।

स्पेशल एडिशन की डिलीवरी अगले साल पहले क्वार्टर में शुरु होगी। भारतीय बाजार में कार का मुकाबला लैंड रोवर की रेंज रोवर से होगा, जो 2.38 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में आती है।

AMG G63 ग्रैंड एडिशन कॉस्मेटिक चेंजेस में पेश किया गया है। गोल्ड मैग्नो शेड से हाइलाइट किया गया है, जो 1979 के पहले जी मॉडल की याद दिलाता है। इसके अलावा लिमिटेड एडिशन मॉडल में एक स्पेशल नाइट ब्लैक मैग्नो कलर का भी ऑप्शन मिल रहा है।

ग्रैंड एडिशन मॉडल में कालाहारी गोल्ड मैग्नो में AMG लोगो और मर्सिडीज थ्री-पॉइंटेड स्टार मिल रहा है। ऑप्टिकल अंडरराइड प्रोटेक्शन, स्पेयर व्हील इनले में मर्सिडीज स्टार और स्पेयर व्हील रिंग भी मिल रही है। SUV 22-इंच के AMG अलॉय व्हील पर चलती है जो मैट ब्लैक सेंट्रल लॉकिंग नट और एक मर्सिडीज स्टार के साथ गोल्ड कलर में रंगे हुए हैं।