• Fri. Jul 12th, 2024

Maruti Suzuki लाॅन्च करेगी शानदार कार, मिलेंगे शानदार फीचर्स

Apr 29, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को दोबारा से टारगेट किया जा रहा है। अब कंपनी अपनी मौजूदा 7 सीटर अर्टिगा से ऊपर एक और नई 7 सीटर MPV लॉन्च करने जा रहे हैं। यह कंपनी की अब तक की सबसे महंगी गाड़ी के रूप में मानी जा रही है। जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी की आगामी एमपीवी टोयोटा के मोनोकॉक टीएनजीए-सी प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होने वाली है और इसमें फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है।

इस नए मॉडल में पावर और परफॉरमेंस को लेकर 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा, जो कि 186 PS की मैक्सिमम पावर और 206 Nm पिक टॉर्क जेनरेट भी मिलेगा। यह एक हाइब्रिड टेक्नॉलजी वाला इंजन दिया जाना है। इसमें ई-सीवीटी गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे और इसकी माइलेज 21kmpl से ज्यादा माना जा रहा है।

मारुति की इस नई 7 सीटर एमपीवी में पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) समेत कई अन्य फीचर्स भी दिया जा सकता है। नए मॉडल में 10 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, ओटोमन फंक्शन से लैस सेकेंड रो सीट्स, डुअल पैन पैनोरमिक सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा भी दिया जाना है।

सेफ्टी के लिए नई एमपीवी में मल्टीपल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट और EPS समेत काफी सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स मिल जाता है। मारुति सुजुकी इस एमपीवी को लॉन्च कर सकती है। कीमत के बारे में फिलहाल नहीं बताया गया है।