• Fri. Jul 12th, 2024

Linda Yaccarino बनेंगी ट्वीटर की जिम्मेदारी, संभालेंगी सीईओ का पद

May 14, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली :सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) दुनियाभर में काफी इस्तेमाल किए जाने वाला और पापुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म मान जा रहा है। दुनियाभर में बड़ी संख्या में लोग ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं। पॉपुलैरिटी के साथ ही ट्विटर का इम्पैक्ट काफी अधिक होना शुरु हो जाता है। ट्विटर की इन्हीं खूबियों के चलते एलन मस्क (Elon Musk) ने पिछले साल 27 अक्टूबर को ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीदा गया था।

एलन की लीडरशिप में ट्विटर में कई बदलाव हो चुके हैं। पर पिछले कुछ समय से चर्चा चल रही थी कि एलन जल्द ही ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हो चुके हैं। और इस पद की ज़िम्मेदारी किसी अन्य व्यक्ति को सौंप सकते हैं। और अब वह समय आ गया है। एलन की ट्विटर के लिए नए सीईओ की तलाश पूरी होने जा रही है।

एलन ने जानकारी साझा किया है कि उन्हें ट्विटर के लिए नई सीईओ मिल चुकी है। इसके बाद उन्होंने देर रात कंपनी के नए सीईओ के नाम का ऐलान भी कर दिया। लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) को ट्विटर के नए सीईओ का पद मिल चुका है। एलन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट द्वारा भी इसकी जानकारी दी गई है।

लिंडा के ट्विटर की सीईओ बनने के बाद एलन की भूमिका बदलने के लिए तैयार हो चुकी है। लिंडा के सीईओ बनने के बाद एलन ट्विटर के एग्ज़ीक्यूटिव चेयरपर्सन और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनने के लिए तैयार हो जाएंगे और प्रोडक्ट, सॉफ्टवेयर और सिस्टम ऑपरेटर पर नज़र रखने को तैयार हैं।