• Fri. Jul 12th, 2024

कोलकाता ने जीता मुकाबला, चेन्नई को 6 विकेट से हराया

May 14, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराया है। टीम ने 145 रनों का टारगेट 18.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल किया था।

इस जीत से कोलकाता ने चेन्नई के प्लेऑफ में इंतजार बढ़ना शुरु हो गया है। नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम ने अपनी उम्मीदें को कायम रखा हुआ है। KKR ने 13 मुकाबलों में छठी जीत हासिल किया है। उसके खाते में 12 अंक पहुंच चुके हैं।

चेपॉक स्टेडियम में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन बना लिया था।

कप्तान नीतीश राणा ने अपना 17वां अर्धशतक लगाया था। 44 बॉल पर 129.55 के स्ट्राइक रेट से 57 रन बना लिया था। राणा की पारी में 6 चौके और एक सिक्स मौजूद है।

रिंकू सिंह ने लगाया तीसरा अर्धशतक

रिंकू सिंह ने सीजन में तीसरा अर्धशतक बना लिया है। 43 बॉल पर 125.58 के स्ट्राइक रेट से 54 रन की शानदार पारी खेली थी। रिंकू की पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगा दिया था।

33 रन पर तीन विकेट गिरने केबाद कप्तान नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने 76 बॉल पर 99 रनों की शानदार साझेदारी बनाया था।

पावरप्ले में बेहतर शुरुआत के बाद चेन्नई ने 11 ओवर तक 5 विकेट हो गए थे। 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर शार्दूल ठाकुर ने डेवोन कॉन्वे को कैच आउट करा लिया था। सुनील नरेन ने अंबाती रायडु और मोईन अली को बोल्ड कर चेन्नई को पांचवां झटका दिया था।

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), जेसन रॉय, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महीश तीक्षणा।