• Thu. Jul 18th, 2024

केकेआर के कप्तान पर लगा जुर्माना

May 9, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान नितीश राणा पर 12 लाख रुपये का मोटा जुर्माना लगाया गया है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 53वें मैच में धीमी गति से ओवर डाल रहे थे। केकेआर ने तय समय पर अपने 20 ओवर पूरे नहीं किए और इसका खामियाजा कप्‍तान को भुगतना पड़ा जाता है।

आईपीएल की आचार संहिंता के अंतर्गत कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का यह पहला अपराध था और इसके कारण केवल कप्‍तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया लगाया जा चुका है। यह आईपीएल की आचार संहिता के अंतर्गत सीजन में केकेआर वाला पहला अपराध है, जिसके चलते कप्‍तान नितीश राणा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लग चुका है।’

राणा ने खेली कप्‍तानी पारी

बता दें नितीश राणा ने सोमवार को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कप्‍तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाए थे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 38 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 51 रन बनाए। राणा के अलावा आंद्रे रसेल (42) और रिंकू सिंह (21*) ने उम्‍दा पारियां खेली और केकेआर को 5 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 179 रन बना लिया था। जवाब में केकेआर ने आखिरी गेंद पर 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया था। रसेल को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।