• Fri. Jul 12th, 2024

Jimmy को लेकर मिली अहम अपडेट

Jun 4, 2023 ABUZAR

मारुति जिम्नी की कीमतों की घोषणा कल हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Suzuki Jimny 5 जून को लॉन्च होने को तैयार हो गई है। पहली बार ऑटो एक्सपो में पेश होने वाली इस ऑफ-रोडिंग एसयूवी में बहुत कुछ खास हो रहा है। जिस सेगमेंट में जिम्नी लॉन्च हो रही है उसमें पहले से ही महिंद्रा थार का दबदबा है, जहां कंपनी की इस गाड़ी पर अच्छी खासी वेटिंग पीरियड है। अब जिम्नी के आने के बाद थार और फोर्स गुरखा लवर्स के पास एक और ऑप्शन दिया गया है।

ऑफ-रोडिंग के लिहाज से बनाया गया है, जहां इस गाड़ी में दमदार इंजन ऑप्शन मिलता है। जिम्नी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 103bhp की मैक्सिमम पॉवर और 134Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो चुके हैं। इंजन पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या चार-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ आती है। Maruti Suzuki Jimny 5-door कुल दो वेरिएंट्स जीटा और अल्फा में आनई वाली है।

जनवरी में ऑटो एक्सपो में जब मारुति जिम्नी को पेश किया गया था, तभी कंपनी ने इसकी बुकिंग की शुरुआत की थी। मारुति ने बताया कि यह पहले से ही 30,000 यूनिट्स की ऑर्डर बुक पर बैठी है, जो आउटलेट्स की नेक्सा शोरूम के माध्यम से बेची जाएगी। मारुति ने पुष्टि की है कि उसने एसयूवी की 1,000 से अधिक यूनिट्स पहले ही बना ली हैं और उन्हें डीलरों को भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

अपकमिंग मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर एसयूवी के पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 16.94 kmpl की माइलेज मिलेगी। वहीं अगर आप पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट खरीदते हैं तो ये वेरिएंट 16.39 kmpl देने का दावा किया गया है। हालांकि माइलेज ड्राइविंग बिहेवियर पर भी पूरी तरह से डिपेंड करता है। बताई गई माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है।