• Fri. Jul 12th, 2024

आईपीएल फाइनल में इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम

May 28, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का फाइनल मुकाबला आज चार बार रही चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स (CSK vs GT Final IPL 2023) के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम-नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच चुकी है. जीटी ने पिछले साल अपने पहले ही सीजन में अपना पहला खिताब जीतने में कामयाब हुए थे और इस बार वह खिताब बचाने के लिए मैदान पर मौजूद है।

वहीं, चेन्नई की टीम 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. टीम ने पिछले नौ फाइनल में से 4 में खिताब जीत लिया है। जबकि पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. सीएसके की टीम धोनी की कप्तानी में पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने के लिए तैयार हैं। चेन्नई ने क्वालीफायर-1 में गुजरात को जबकि गुजरात ने क्वालीफायर-2 में मुंबई इंडियंस को हराकर फाइनल में जगह बनाया है।

आईपीएल में चेन्नई और गुजरात की टीमें अब तक चार बार एक-दूसरे से भिड़ना शुरू हो गई है। जिसमें गुजरात का पलड़ा भारी माना जा रहा है। इन चार मैचों में से गुजरात ने तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि चेन्नई को एक ही मैच में जीत नसीब हो चुकी है।

आईपीएल 2023 में गुजरात और चेन्नई की एक खास बात यह रही है कि दोनों टीमों ने इस सीजन में अब तक अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर बदलाव नहीं हुआ है। ऐसे में फाइनल में भी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की संभावना कम मानी जा रही है।

चेन्नई की टीम भी अपनी प्लेइंग इलेवन में शायह ही कोई बदलाव करने वाली है। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हुआ तो ही संभव है कि प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिलने वाला है। वहीं, गुजरात की टीम भी विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी. टीम उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताना चाहेगी, जिनके दम वे यहां तक पहुंच जाएगी।

चेन्नई सुपर किंग्स: डेवन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, अंबाती रायडू, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षणा.

गुजरात टाइटन्स: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे, राशिद खान, मोहित शर्मा.