• Mon. May 27th, 2024

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

Sep 22, 2023 ABUZAR

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में हुए था। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने आसानी से 5 विकेट से मात दी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 276 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर आसानी से 49वें ओवर में टारगेट को चेज कर लिया। इसी के साथ टीम इंडिया आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंच गई है। इतना ही नहीं भारतीय टीम अब इस खेल के तीनों फॉर्मेट में दुनिया की नंबर एक हो चुकी है।

टीम इंडिया की बेहतरीन जीत
इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लेकर 276 रन पर रोकने में कामयाब रही। शमी ने मिचेल मार्श (4), स्टीव स्मिथ (41), मार्कस स्टोइनिस (29), मैथ्यू शॉर्ट (2) और शॉन एबॉट (2) के विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 52 रन बनाए। वहीं जोश इंग्लिश ने 45 रन की पारी खेली। जवाब में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे शुभमन गिल (74) और रुतुराज गायकवाड़ (71) ने शानदार फिफ्टी ठोकी। इसके अलावा केएल राहुल ने नाबाद 58 रन बनाए। इसके अलावा 50 रन की पारी सूर्यकुमार यादव द्वारा खेली गई।

तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 हुई टीम इंडिया
टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में अब दुनिया की नंबर 1 टीम बना चुकी है। टीम इंडिया पहले से टेस्ट और टी20 में नंबर एक पायदान पर मौजूद थी। लेकिन वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम नंबर एक पर थी और अब टीम इंडिया 116 अंक के साथ नंबर एक टीम बन चुकी है। वहीं पाकिस्तान 115 अंक के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है।