• Tue. Jul 16th, 2024

भारत पकिस्तान के चलते नहीं हो सका पूरा मुकाबला, आज रिजर्व डे पर खेला जाए

Sep 10, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: एशिया कप के सुपर 4 का चौथा मुक़ाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भी बारिश ने दखल दी और लगातार हो रही बारिश के चलते पूरा नहीं किया जा सका। अब यह मुक़ाबला रिजर्व दे यानि कल 11 सितम्बर को खेला जाना है।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर 147 रन बना लिए थे। केएल राहुल 28 गेंदों में 17 रन और विराट कोहली 16 गेंदों में आठ रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे रहे। तभी तेज बारिश आ गई और मैच को रोकना पड़ गया। कई घंटे इंतजार के बाद बारिश रुक गई। लेकिन आउटफील्ड बहुत ज्यादा गीला था। मैदान गीला होने की वजह से मैदानकर्मियों को उसे ठीक करने में समय लगा। ऐसे में अंपायरों ने दोनों टीमों के कप्तानों से बात की और रिजर्व डे में इसे कल यही से शुरू करने का फैसला लिया।

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। शुभमन ने शाहीन को पहले दो ओवरों में जमकर कूटा और पाकिस्तानी गेंदबाजों की लय बिगड़ दी। रोहित और शुभमन ने पहले विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी निभाई।

इस साझेदारी को शादाब खान ने तोड़ा। उन्होंने कप्तान रोहित को आउट किया। उन्होंने 49 गेंदों में छह चौके और चार छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली। इसी बीच शुभमन ने वनडे करियर का आठवां अर्धशतक लगाया। उन्हें शाहीन अफरीदी ने सलमान के हाथों कैच कराया। शुभमन 52 गेंदों में 10 चौके की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए।

बता दें भारत ने इस मैच में दायें हाथ के सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर नहीं खेल रहे हैं। उन्हें पीठ पर हल्की चोट लगी है। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम में वापसी की है। इसके अलावा मोहम्मद शमी को एक बार फिर टीम स्वे बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है।