• Tue. Jul 23rd, 2024

भारत ने तोड़ दिया सारा व्यूअरशिप का खास रिकाॅर्ड

Nov 15, 2023 ABUZAR ,

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप-2023 सेमीफाइनल के मैच ने व्यूअरशिप वाले सभी रिकाॅर्ड तोड़ दिए गए हैं। इसे OTT प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिकॉर्ड 5.2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लाइव देख चुके हैं। OTT पर अब तक किसी भी क्रिकेट मैच को इतने लोगों ने लाइव जनता द्वारा नहीं देखा गया था।

इससे पहले ये रिकॉर्ड इसी वर्ल्ड कप में 5 नवंबर को खेले गए भारत और साउथ अफ्रीका मैच के नाम किया था। जिसे करीब 4.4 करोड़ लोगों ने OTT पर देखा था। बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले मैच में करीब 33 हजार दर्शक मौजूद रहे।

दरअसल, विश्व कप मैचों के ब्रॉडकास्ट राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास दिया गया है। इसके अलावा फैंस डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। OTT प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने 9 जून को ऐलान किया था कि यूजर्स ऐप पर एशिया कप 2023 और ICC मेंस क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैच फ्री में देख पाएंगे।

हॉटस्टार अपनी व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए मुकेश अंबानी के जियो सिनेमा का तरीका आजमाना शुरु कर दिया है। ऐसा करके डिज्नी+हॉटस्टार जियो सिनेमा की इंडिया में ग्रोथ को चैलेंज करना चाहता है। जियो सिनेमा ने IPL 2023 के सभी मैच फ्री में दिखाए थे, जिससे कंपनी को रिकॉर्ड व्यूअरशिप मिलना शुरु हो गई थी।