• Thu. Jul 18th, 2024

इमरान खान को मिली चेतावनी, पाकिस्तान सरकार से मिले संकेत

May 18, 2023

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को भले ही सुप्रीम कोर्ट से रिहाई को लेकर और इस्लामाबाद हाईकोर्ट से तोशखाना मामले और अल कादिर ट्रस्ट मामले को लेकर राहत मिल चुकी है। पर इसके बावजूद उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं हो रहा है। जब से इमरान से पीएम पद छिना है, तभी से इमरान नई पाकिस्तान सरकार और सेना के विरोध में पहुंच चुके हैं। इमरान के विरोधी सुर से पाकिस्तान सरकार के साथ सेना भी उनके खिलाफ बोल रही है। हाल ही में पाकिस्तान सरकार ने इमरान को चेतावनी दी है।

पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में इमरान को दो ऑप्शंस मौजूह है। इमरान के सामने पहला ऑप्शन है पाकिस्तान छोड़कर लंदन (London) जाने को लेकर जिसके बाद वे बच सकते हैं। दूसरा ऑप्शन इमरान की मुश्किलें और बढ़ा देगा क्योंकि उसके अनुसार इमरान को आर्मी एक्ट का सामना कर पड़ सकता है और जेल भी जाना पड़ सकता है।

पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में इमरान को दो ऑप्शंस दे चुके हैं। इमरान के सामने पहला ऑप्शन है पाकिस्तान छोड़कर लंदन (London) जाने का। इससे वह आसानी के साथ बच सकते हैं। दूसरा ऑप्शन इमरान की मुश्किलें और बढ़ा देगा क्योंकि उसके अनुसार इमरान को आर्मी एक्ट का सामना करना पड़ेगा और जेल भी जाने की संभावना बनी रहती है।