• Fri. Jul 12th, 2024

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार, प्रदर्शन में जमकर तोड़फोड़

May 10, 2023 ABUZAR ,

पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद लगातार आगजनी की घटना हो रही है। मंगलवार को पूर्व पीएम और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान जल रहा है। जगह-जगह इमरान समर्थक सड़कों पर उतरने के बाद विरोध करते नजर a रहे हैं। पीटीआई कार्यकर्ता ने दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ भी की है। गर्वनर हाउस पर कब्जा, सेना के दफ्तर पर हमला, आईएसआई ऑफिस में आगजनी, सड़कों पर तोड़फोड़, पुलिस से झड़प जैसे घटना से पाकिस्तान की कानून व्यवस्था अनियंत्रित हो गई है। इस हिंसा के बीच पीटीआई कार्यकर्ता और पुलिस में लगातार झड़प हुई है। अभी तक 6 लोगों की मौत की खबर भी सामने आई है। सेना और पुलिस के जवानों ने दर्जनों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

पीटीआई सुप्रीमो इमरान खान को मंगलवार के दिन अरेस्ट किया था, जब वह भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद पहुंच गए थे। इसी दौरान सेना ने हमला कर उन्हें गिरफ्तार किया। इमरान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के कई शहरों में विरोध जारी है और लोगो ने समर्थन देना शुरू कर दिया है।

इमरान खान की गिरफ्तारी होने के बाद पाकिस्तान में मचे बवाल को देखने के बाद राजधानी में धारा 144 लागू हो गई। ट्विटर सहित सभी सोशल मीडिया पर रोक लगा दी गई है। साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद की गई। आज 10 मई को प्राइवेट स्कूलों भी बंद हो गए हैं । O और A लेवल परीक्षा को रद्द किया गया है।

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शनकारियों ने गैरिसन शहर रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय में भी जमकर तोड़ फोड़ की। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए इस्लाबाद में सेना द्वारा मोर्चा संभाला गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की कई गाड़ियों को आग के हवाले किया। बवाल के दौरान कई पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए।