• Fri. Jul 12th, 2024

हैदराबाद ने जीता मुकाबला, कोलकाता को 23 रन से हराया

Apr 15, 2023 ABUZAR , ,

नई दिल्ली: 13.25 करोड़ रुपए के बल्लेबाज हैरी ब्रूक के बल्ले से आने वाले सीजन के पहले शतक के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग-2023 के 16वें सीजन वाले 19वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 23 रन से हराया है।

टीम की यह सीजन की दूसरी जीत है। टीम पॉइंट्स टेबल में 7 नंबर पर पहुंच चुकी है।

इस हफ्ते 5वीं टीम ने अपने घरेलू मैदान पर मुकाबला गंवा दिया है। इससे पहले, सोमवार को बेंगलुरु में RCB, मंगलवार को दिल्ली में DC, बुधवार को चेन्नई में CSK, मोहाली में PBKS ने मैच गंवाया था। हैदराबाद-कोलकाता के जीत-हार के रिकॉर्ड को देखा जाए तो यह हैदराबाद की कोलकाता पर 9वीं जीत हो चुकी है। दोनों के बीच 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मेजबान कप्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी को चुना गया था। टॉस हारकर बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में चार विकेट 228 रन बनाने के बाद सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन बनाकर ही सीमित हो गई थी।

ब्रूक ने सीजन का पहला शतक बनाया

हैरी ब्रूक ने IPL में अपना पहला शतक लगाया है। उन्होंने 55 गेंदों में सेंचुरी पूरी की है। इससे पहले ब्रूक ने 32 गेंदों पर अपनी पहले हाफ सेंचुरी पूरी की और उसे सेंचुरी में बदल दिया है। ब्रूक ने ऐडन मार्करम के साथ 47 गेंद में 72 रन की साझेदारी की। यहां मार्करम (50 रन) करियर का चौथा अर्धशतक बनाने के बाद आउट हुए थे।