• Mon. May 27th, 2024

होंडा ने लाॅन्च की शानदार लिमिटेड एडिशन एक्टिवा

Sep 29, 2023 ABUZAR

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने आज यानी 28 सितंबर को पापूलर और बेहद खास लिमिटेड एडिशन लाॅन्च किया है। स्कूटर का लिमिटेड एडिशन एंटी-थेफ्ट सिस्टम के साथ कार जैसे एडवांस्ड Key-लेस इंजन स्टार्ट/स्टॉप फीचर से लैस हो चुका है।

कंपनी ने इसे दो वैरिएंट- डीलक्स और स्मार्ट में पेश किया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 80,734 रुपए हो चुका है। स्कूटर की बुकिंग ओपन कर दी गई है। यह सीमित समय को लेकर सभी होंडा रेड विंग डीलरशिप पर अवेलेबल होने वाली है।

होंडा स्कूटर के साथ 10 साल का वारंटी पैकेज (3 साल स्टैंडर्ड + 7 साल ऑप्शनल) दे रही है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हीरो जूम, सुजुकी एक्सेस और TVS जूपिटर से होने के कयास लगाया है।

एक्टिवा लिमिटेड एडिशन में डिजाइन के लिहाज से बदलाव अधिक नहीं देखा गया है। स्कूटर में डार्क कलर की थीम और बॉडी पैनल पर स्ट्राइप ग्राफिक्स के साथ ब्लैक क्रोम एलिमेंट्स हैं। इसमें एक्टिवा का 3D लोगो ब्लैक क्रोम गार्निश के साथ दिया गया है और रियर ग्रैब रेल पर बॉडी कलर डार्क फिनिश मिल रही है।

लिमिटेड एडिशन एक्टिवा दो कलर मैट स्टील ब्लैक मैटेलिक और पर्ल सायरन ब्लू में अवेलेबल है। स्कूटर में पांच-स्पोक अलॉय व्हील मिलते हैं, जबकि टॉप-स्पेक वैरिएंट होंडा की स्मार्ट की टेक्नीक के साथ आता है।

एक्टिवा लिमिटेड एडिशन में 109.51 सीसी का मिल रहा है इंजन

होंडा एक्टिवा लिमिटेड एडिशन में नए OBD-2 एमिशन नॉर्म्स की बात करें तो 109.51cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिल रहा है। यह इंजन 7.73 bhp के पावर और 8.84 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने स्कूटर की माइलेज में 10% का इजाफा होने की बात कही गई है।