• Fri. Jul 19th, 2024

वर्ल्ड कप और एशिया कप में टीम की इनको मिलेगी जिम्मेदारी

Aug 20, 2023 ABUZAR

एशिया कप 2023 के लिए भारत और अफगानिस्‍तान को छोड़कर सभी टीमों ने अपनी स्‍क्‍वाड का ऐलान हो गया है। वहीं, टीम इंडिया के स्कॉड की घोषणा 21 अगस्त को की जाएगी। बीसीसीआई की चयन समिति इसके साथ वर्ल्‍ड को लेकर संभावित स्‍क्‍वाड का ऐलान किया जा सकता है, जिसेे 5 सितंबर तक जमा करने की जरुरत होती है। हालांकि टीम स्‍क्‍वाड में 27 सितंबर तक बदलाव किए जा सकते हैं। लेकिन, इससे पहले टीम इंडिया के वनडे उपकप्‍तान लेकर भी बहस होना शुरु हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई सोमवार को एशिया कप के लिए टीम इंडिया स्‍क्‍वाड का ऐलान करने वाली है। इस स्‍क्‍वाड में जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनने की पूरी उम्मीद होती हैॉ। बीसीसीआई की बैठक में हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल होंगे। द्रविड़ बैठक में शरीक होंगे तो रोहित शर्मा मुंबई से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से जुड़ने वाली हैं।

जसप्रीत बुमराह उपकप्‍तानी के प्रबल दावेदार

वेस्टइंडीज के दौरे पर सीरीज हारने के बाद हार्दिक पांड्या की कप्ता नी पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं, अब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैंं। बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में शानदार कमबैक करते हुए टीम को जीत दिलाई है। ऐसे में बुमराह को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का उपकप्तान बनाए जाने के प्रबल दावेदार बन गए हैं।

इस वजह से हुई टीम के चयन में देरी

बता दें कि बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस का इंतजार कर रहा था। बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी कर खुद को साबित कर दिखाया है। बुमराह के साथ प्रसिद्ध कृष्णा भी शानदार कमबैक करने में सफल रहे हैं। वहीं, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट से उबर चुके हैं। बुमराह के साथ इन दोनों पर भी सबकी नजरें होंगी।