• Fri. Jun 14th, 2024

असियान समिट में किया जी 20 का ऐलान

Sep 7, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित ASEAN समिट में हिस्सा लेने के लिए जकार्ता कन्वेंशन सेंटर पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी ने समिट में मौजूद लोगों को संबोधित किया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी का आज सुबह जकार्ता इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका भव्य जोरदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आसियान में सभी देशों की आवाज सुनी जाती है और हम पूरी दुनिया में ग्लोबल साऊथ की आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध होना शुरु हो चुके है। पीएम मोदी ने जी20 का जिक्र करते हुए कहा कि प्रगति के लिए नए संकल्प लाया जा चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने से पहले भारतीय प्रवासी के सदस्यों से मुलाकात की। आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आसियान के अन्य नेताओं के साथ तस्वीर खिंचाई जा चुकी है।

आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि वैश्विक विकास में आसियान क्षेत्र की अहम भूमिका है… वसुधैव कुटुंबकम ‘वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर’ यही भावना भारत की जी-20 अध्यक्षता की थीम मानी जा रही है। 21वीं सदी एशिया की सदी है। मुझे विश्वास है कि आज हमारी बातचीत से भारत और आसियान क्षेत्र के भावी भविष्य को और सुदृढ़ बनाने के लिए नए संकल्प लिया जा रहा है।