• Wed. Feb 21st, 2024

लोकसभा-राज्यसभा में जमकर हुई हलचल, नेताओं ने किया हंगामा

Mar 14, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: ऑस्कर पुरस्कार समारोह को देखा जाए तो उपलब्धियों की तारीफ करने के साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को जानकारी दिया है कि ‘ब्रांड इंडिया’ पहुंच गया है। इसके अलावा उन्होंने देश में मौजूद ‘कंटेंट हब’ (विषय वस्तु का केंद्र) बनाने को लेकर ठोस प्रयास करने को लेकर आह्रान कर चुके हैं।

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण मौजूद है। दूसरे चरण की बात करें तो दूसरे दिन के दौरान आज भी संसद में जबरदस्त शोर देखने को मिल गया है। अलग-अलग मुद्दों की बात करें तो सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने पहुंच गया था। जहां सत्तापक्ष राहुल गांधी से उनके बयान को लेकर माफी की मांग कर रहा था।

कुल मिलाकर बात करें तो सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर जबरदस्त तरीके से हमला करते नजर आ रहे हैं। लेकिन आज संसद की कार्यवाही शुरू होने के ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी बैठक किया था। इस बैठक में ह्लाद जोशी, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, किरेन रिजिजू, अनुराग ठाकुर और नितिन गडकरी जैसे कई बड़े नेता शामिल हो चुके हैं। हालांकि देखा जाए तो संसद में राहुल गांधी का मुद्दा काफी गर्म नजर आ रहा है। केंद्रीय मंत्री लगाता राहुल गांधी से माफी को लेकर मांग करते जा रहे हैं। लोकसभा में सत्तापक्ष के सदस्य अपने स्थानों पर खड़े होने के साथ ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ वाले नारे लगाए जा रहे हैं।

वहीं, राज्यसभा में कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की बात करें तो विशेष अधिकार हनन का नोटिस जारी कर दिया है। गोहिल की तरफ से आरोप लगाया है कि गोयल ने लोकसभा के 1 सदस्य के खिलाफ आरोप लगाकर उच्च सदन के नियमों एवं प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते नजर आ रहे थे। दूसरी ओर आज भी हंगामे की वजह से संसद की कार्यवाही होना मुश्किल होना नजर आ रहा था। दोनों सदन को दोपहर बाद ही स्थगित किया गया था।

अंज़र हाशमी- उत्तर प्रदेश