• Thu. Jul 18th, 2024

मशहूर एक्टर मंगल का हुआ निधन

Jun 11, 2023 ABUZAR

फिल्म इंडस्ट्री से एक दुख भरी खबर सामने आ गया है। जाने माने फिल्म और टीवी एक्टर मंगल ढिल्लों (Mangal Dhillon) का निधन हो चुका है। मंगल ढिल्लों कैंसर की बीमारी से जूझ चुके हैं। करीब एक महीने से अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। लेकिन एक्टर की हालत में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है।

एक महीने तक जिंदगी और मौत के बीच जूझने के बाद 11 जून को मंगल ढिल्लों ने दम तोड़ दिया। अभिनेता यशपाल शर्मा ने उनकी डेथ की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है।

18 जून को पंजाब के फरीदकोट जिले के जटाना गांव में जन्मे मंगल ढिल्लों का पूरा नाम मंगल सिंह ढिल्लों था। उनका लुधियाना के एक अस्पताल में एक महीने से इलाजा जारी था। बता दें कि उन्होंने वहीं के सरकारी स्कूल से चौथी क्लास की पढ़ाई की थी। इसके बाद वह उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी आ गए थे। यहां से उन्होंने जिला परिषद स्कूल से आगे की पढ़ाई की, और फिर वापस पंजाब लौट चुके थे।

मंगल ढिल्लों पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का मशहूर चेहरा माना जा रहा था। इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया था। मंगल ढिल्लों की ‘एमडी एंड कंपनी’ नाम की कंपनी थी, जिसके बैनर तले यहां पंजाबी फिल्में बनती थीं। उन्होंने 1994 में रितु ढिल्लों से शादी की थी।

मंगल ढिल्लों ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से किया था। उन्होंने अपने करियर में ‘किस्मत’, ‘द ग्रेट मराठा’, ‘मुजरिम हाजिर’, ‘रिश्ता मौलाना आजाद’ और ‘नूरजहां’ जैसे धारावाहिकों में काम किया था। मगर उन्हें पहचान मिली थी ‘बुनियाद’ शो से। टेलीविजन के लिए काम करने के बाद मंगल ढिल्लों ने फिल्मों की ओर रुख किया था।