• Mon. Jul 15th, 2024

Electric avatar में नजर आएगी ये शानदार स्कूटर

सख्त उत्सर्जन नियम और बढ़ते फ्यूल प्राइस के चलते देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बात करें तो नाने की कवायद चल रही है। ऐसे में जमाने पहले देश की सड़कों में देखा जाए तो दौड़ने वाले iconic scooter जल्द ही Electric Avatar में देखने को मिलने जा रहा है।

ये सिलसिला शुरू भी हो चुका है, बीते वर्ष Bajaj ने अपने चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार दिया और इसे ग्राहकों द्वारा पसंद भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में LML और Kinetic Luna भी जल्द ही Electric Scooter के रूप में भारतीय सड़कों पर दिखने वाले हैं, आइए इनके बारे में जानकारी चेक करते हैं।

लोहिया मशीन्स लिमिटेड (LML), कानपुर स्थित दोपहिया वाहन निर्माता आधुनिक अवतार में अपनी वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है। कंपनी देश के ईवी बाजार में प्रवेश करने के लिए सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी के साथ हार्ले-डेविडसन के प्रोडक्शन यूनिट के अधिग्रहण को लेकर कुछ समय के लिए जानकारी नहीं है।

LML Electric ने पुष्टि की है कि वे 29 सितंबर को कम से कम 3 नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित करेंगे। इनमें पेडल असिस्ट वाली एक हाइपर-बाइक और 2 ई-स्कूटर शामिल हो सकते हैं। कंपनी के सीईओ, योगेश भाटिया ने कहा है कि नई इलेक्ट्रिक बाइक्स इसी साल बाजार में पेश होने वाली है।