• Fri. Mar 1st, 2024

विधानसभा चुनाव में क्षेत्रीय पार्टी को टिकट की बढ़ी मांग

Sep 29, 2023

आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों में क्षत्रियों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने की ूबात, करें तो क्षेत्रीय करणी सेना परिवार आगामी आठ अक्तूबर को राजधानी जयपुर में महापड़ाव करने के लिए तैयार हो गई है। इसमें देश और प्रदेश के क्षत्रिय समाज के लोग हिस्सा लेंगे।

बता दें, जयपुर में डाले जाने वाले महापड़ाव को लेकर शुक्रवार को क्षत्रिय करणी सेना परिवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज सिंह शेखावत द्वारा सवाई माधोपुर में एक निजी होटल में प्रेसवार्ता आयोजित हुई प्रेसवार्ता के दौरान कहा, आगामी विधानसभा चुनावों में राजस्थान की 75 विधानसभा सीटों पर प्रदेश की बड़ी पार्टियां, जिनमें भाजपा, कांग्रेस और आप पार्टी जैसी पार्टियां क्षत्रियों को टिकट देना चाहिए। क्योंकि प्रदेश की 75 सीटों पर क्षत्रियों की अच्छी खासी संख्या मानी जा रही है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सत्ता में ज्यादा से ज्यादा क्षत्रियों की भागीदारी, क्षत्रिय कल्याण बोर्ड, स्वर्ण आयोग और सनातन बोर्ड का गठन, क्षत्रिय छात्रों के लिए जिलों में हॉस्टल का निर्माण, महापुरुषों और वीरांगनाओं का इतिहास संरक्षित करना, जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करना, गौ हत्या रोकने के लिए कड़े क़ानून, लव जिहाद, लैंड जिहाद और धर्म परिवर्तन जिहाद रोकने के लिए कड़े क़ानून बनाना, हिंदुस्तान को हिंदू सनातन राष्ट्र घोषित करवाने सहित 26 सूत्री मांगों को लेकर सरकार से दो टूक बात की जाएगी।