• Wed. Sep 27th, 2023

मेवात, सोहना से गुरुग्राम तक बढ़ी हिंसा में हुआ नुकसान, 90 गाड़ियों को किया आग के हवाले

Aug 1, 2023 ABUZAR

हरियाणा के नूंह में सोमवार को हिंदू संगठनों द्वारा निकाली गई यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसा फैल गई। इस दौरान जमकर पथराव, आगजनी हुई। हिंसक झड़प में दो होम गार्ड सहित 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। हिंसक झड़क के दौरा 90 वाहनों में आग लगा दी गई। हरियाणा के नूंह में सोमवार को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा निकाले गए जुलूस के दौरान हुई झड़प में दो होम गार्ड समेत तीन लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए हैं। हरियाणा सरकार ने केंद्र से रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियां मांगी जा चुकी है।

नूंह में हुई हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई है और 15 से ज्यादा लोग के घायल हुए हैं। हिंसा के बाद पुलिस ने पूरी रात जिले भर में पेट्रोलिंग की गई। हरियाणा के 4 जिलों नूहं, फरीदाबाद, रेवाड़ी और गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

फरीदाबाद और गुरुग्राम में मंगलवार को स्कूल बंद रहने का ऐलान किया गया। हिंसा को देखते हुए झज्जर पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। सपी अर्पित जैन के नेतृत्व ने 7 डीएसपी, करीब दो दर्जन एसएचओ समेत सैंकड़ों पुलिसकर्मियों को संवेदनशील इलाकों में तैनात कर दिया गया है।

फरीदाबाद के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर आज बंद रहने वाले हैं। गुरुग्राम में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू हो गई। हरियाणा में हिंसा के मद्देनजर राजस्थान में अलर्ट, भरतपुर पुलिस ने बॉर्डर पर नाकेबंदी हुई है। एहतियात के तौर पर गुरुग्राम, फ़रीदाबाद और पलवल जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को मंगलवार को बंद करने का आदेश दिया था।